Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisment header

Hindi love story ( एक अधूरी प्रेम कहानी )

एक अधूरी प्रेम कहानी 



हर रोज की  तरह आज भी मैं सुबह जल्दी उठा और स्कूल  जाने को तैयार हो गया  आज  मेरे मन मे एक अजीब सी खुशी थी  क्योंकि में नई class में प्रवेश कर चुका था . .. करीब 8 बजे में स्कूल को निकल गया. 

One half love story 


     
   दोस्तो कहानी सुरू  करने से पहले मैं आपके सामने  अपना introduction  करा देता हूँ, मेरा नाम धीरज  है, और  में उत्तराखंड  के  देहरादून का  रहने वाला हूँ,  मैं  class 9 का स्टूडेंट हूँ , 



      दोस्तो आज मेरा स्कूल में पहला दिन था और  
स्कूल पहुचते ही में आज नए - नए दोस्तो से मिला काफी अच्छे दोस्त बन  गए थे मेरे..  क्योंकि में  
खुशमिजाज और खुले दिल का बंदा हूँ तो दोस्ती में कुछ ही समय मे कर लेता हूँ ।। 

                      ऐसे ही स्कूल जाते जाते मुझे 1 महीना
हो गया  और मैने देखा की हमारे  class में  1 बहुत ही सुंदर और शांत स्वभाव की लड़की  है जिसका नाम सोनम है ... दोस्तों वो जितनी दिखने की अच्छी हैउससे कई ज्यादा वो बोलने की है ....  ऐसे ही  मेरी भी उससे दोस्ती हो गयी  और हम दोनों धीरे - धीरे एक दूसरे के करीब आने लगे और ये दोस्ती कब प्यार में बदल गयी हमे पता ही नही चला , मेरा दोस्त अक्सर मुझे उसके नाम से चिढ़ाता था ।

अब तो ना मेरा पड़ने में मन था ना ही किसी और काम मे बस मुझे हमेशा वो ही नज़र आती थी ..  हम लोग छुप- छुप कर मिलने लगे,  कभी पार्क में तो कभी  market में ऐसे ऐसे 3 साल बीत गए हमारा प्यार इतना गहरा होने लगा कि हम दोनों एक दूसरे के बिना एक पल भी   नही रह सकते थे ... पर शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था .. और 1 दिन ऐसा हुआ की  सोनम ने  school आकर  के मुझसे कहा कि मेरे पापा का ट्रांसफर हो चुका है और हम भी उनके ही साथ  जाने वाले है 
   

          तो जो मैं हमेसा  खुश रहने वाला  लड़का था,  वो ये बात सुनकर कुछ ही पल में टूट के बिखर गया ,  और अब उदास सा रहने लगा कुछ ही दिनों में सोनम दूसरे शहर में जा करके रहने लगी अब हम मिलो दूर हो गए थे .. पहले जहाँ हम एक दूसरे से हर रोज मिलते थे  अब एक मुलाकात को तरसने लग गए लेकिन हमारी बाते whatsap or facebook पर हर रोज होती  थी ऐसे ही समय बीतता गया , और हम भी बड़े होते गए  में भी कॉलेज में पड़ने लगा और वो भी कॉलेज करने लगी थी । 

        पर दोस्तो दूर रहते हुए भी  हमारा प्यार बिल्कुल कम ना हुवा ... हम दोनों बहुत खुश थे एक दूसरे का साथ पाकर के  .. लेकिन अचानक से 1 दिन उसने मुझे phone किया और कहा  की धीरज मेरी तबियत खराब हुई है तो में तुमसे कुछ समय बात नही कर पाऊंगी और मेरा phone  मेरी माँ के पास रहेगा इसलिए कही वो तुम्हारे message देख ना ले इसलिए में कुछ दिनों तुम्हे block कर दूंगी .. तुम मेरी फिक्र मत करना, और अपना ख्याल रखना,  खाना time पर खा लेना ये सब  कहते ही उसने phone कट कर दिया और मैं    भी  ठीक है बोल दिया ज्यादा उससे मैने कुछ  पूछा नही
        ऐसे - ऐसे महीने बीत गए में उसके call और  message के इंतजार में था, कि कब वो मुझे unblock करे और कब message करे....  लेकिन उसका कभी message आया ही नही मैं उसके लिए बहुत बेचैन हो गया काफी कुछ किया कि उसका पता लगा सकू,  फिर एक दिन मैने  अपनी एक friend गीता से उसको फ़ोन करने को कहा और उससे कहा कि वो सोनम की मम्मी को बोले की में सोनम की दोस्त बोल रही हूँ सोनम से बात करा दो करके जैसे ही गीता ने सोनम की mummy  को phone  किया उनकी आवाज में अज़ीब सा दर्द  था  और जब गीता ने उनसे बोला की सोनम से बात करा दो  वो ये सुनते ही फुट फूट कर रोने लगी ... जिससे मेरी घबराहट बहुत बढ़ गयी ,  और तब मैंने गीता से फ़ोन छीन कर आंटी जी से बात की और पूछा तो उन्होंने कहाँ बेटा वो अब इस दुनिया मे नही रही  वह कैंसर की शिकार थी ,  भगवान ने उसे हमेशा हमेशा के लिए हमसे दूर कर दिया , ये  सुनकर मानो मेरे पैरों से जमीन हिल गयी में बुरी तरह से टूट गया ... जिस लड़की को मैने बेइंतिहा प्यार किया वो अब इस दुनिया  में नही है ...  


 तो दोस्तो ये है मेरी सच्ची और अधूरी प्रेम  कहानी 
 

          

Post a Comment

2 Comments

  1. let's take this relationship on time !
    , Play Bazaar
    Let's accept this from the heart,
    Satta Bazaar

    ReplyDelete
  2. ऐसे - ऐसे महीने बीत गए में उसके call और message के इंतजार में था, कि कब वो मुझे unblock करे और कब message करे.... लेकिन उसका कभी message आया ही नही मैं उसके लिए बहुत बेचैन हो गया काफी कुछ किया कि उसका पता लगा सकू, फिर एक दिन मैने अपनी एक friend गीता से उसको फ़ोन करने को कहा और उससे कहा कि वो सोनम की मम्मी को बोले की में सोनम की दोस्त बोल रही हूँ सोनम से बात करा दो करके जैसे ही गीता ने सोनम की mummy को phone किया उनकी आवाज में अज़ीब सा दर्द था और जब गीता ने उनसे बोला की सोनम से बात करा दो वो ये सुनते ही फुट फूट कर रोने लगी ... जिससे मेरी घबराहट बहुत बढ़ गयी , और तब मैंने गीता से फ़ोन छीन कर आंटी जी से बात की और पूछा तो उन्होंने कहाँ बेटा वो अब इस दुनिया मे नही रही वह कैंसर की शिकार थी ,


    Play Bazaar
    भगवान ने उसे हमेशा हमेशा के लिए हमसे दूर कर दिया , ये सुनकर मानो मेरे पैरों से जमीन हिल गयी में बुरी तरह से टूट गया ... जिस लड़की को मैने बेइंतिहा प्यार किया वो अब इस दुनिया में नही है ...
    Satta Bazaar

    ReplyDelete

Thank you