Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisment header

हज़ारो लोगों की उत्तराखंड वापसी की उम्मीदो पर झटका

हज़ारो लोगों की उत्तराखंड वापसी  की उम्मीद पर लगा झटका - 

Uttrakhand news , uttrakhand khabar


लोगों के उत्तराखंड वापसी पर सरकार 
लोकडाउन में फंसे उत्तराखंड ,प्रवासीयो  के लिए मिशन घर वापसी  में सरकार पूरी तरह  से जुटी थी, जिससे परिवहन निगम  की बसों से यात्रियों  को उत्तराखंड लाया जा रहा है । लेकिन बीते दिन रविवार को सरकार की नई गाईड लाइन के  बाद सरकार का यह मिशन धीमा पड़ सकता है !

   केन्द्र सरकार ने छात्रों पर्यटकों और मजदूरों को अपने आवास में आने की छूट दे दी थी ,  लेकिन रविवार को केंद्र सरकार ने इस आदेश में आंशिक संसोधन किया है , अब नई गाईड लाइन में यह कहा है ई जो व्यक्ति  कैंपो या रास्तो में फंसे हुए है तो  राज्य आपसी समन्वय के  बाद  उन्ही को घर ले जा सकेंगे । हिन्दुस्तान अखबार में छपी खबर के  मुताबिक  उत्तराखंड सरकार  लॉक डाउन  के कारण देश के लिए अलग - अलग रास्तो में फंसे लोगो को ही फिलहाल वापस लाएगी ।

     मुख्यमंत्री ने कहा है कि  राज्य सरकार अभी उन्ही लोगो को वापस लाएगी जो रास्तो या राहत केम्पों में फसे हुए है। घरो मे रहने वालों को फिलहाल वापस नही लाएगी । राज्य सरकार ने ग्राम प्रधानों को भी अधिकार सम्पन्न कर दिया है,  बाहर से आने वाले लोगो को पंचायत घरो  स्कूलों भवनों में क्वाँरेनटाइन किया जाएगा। जो प्रधानों के आदेश का पालन नही करेगा उनमे सख्त कारवाही की जाएगी ।

Post a Comment

1 Comments

Thank you